किसान के बेटे ने छोटे पर्दे पर बनाई पहचान


बालोतरा। निकटवर्ती किटनोद की पहाड़ियों में हिन्द केसरी चैनल के बैनर तले बन रहे देशभक्ति अल्बम “मैं फौज में जाऊंगा” की शूटिंग की गई। एल्बम के निर्माता राजू माली ने बताया कि किटनोद के कृषक परिवार के एक युवा ने कला के दम पर छोटे पर्दे पर पहचान बनाई है। हाल ही में हिन्द केसरी चैनल पर चल रहे गायक इन्द्र शर्मा के देशभक्ति गीत “मै भारत का बेटा हूं, मुझे फौज में जाना है” में उसके रोल को काफी सराहा जाने लगा है। किटनोद का युवा को देशभक्ति के जज्बे को देखकर क्षेत्र के अन्य युवा भी उत्साहित हैं।

17 वर्षीय अर्जुन देवासी भारतीय सेना की तैयारी में कदम रखा है। जब उनकी कला को राष्ट्रीय स्तर के मीडिया द्वारा साझा किया गया तब बालोतरा से एंकर राजू माली शूटिंग ने फोन कर उन्होंने इस जज्बे की सराहना की। फिलहाल छोटे पर्दे पर देशभक्ति गीत में अर्जुन रोल निभाने का आ रहा हैं। अर्जुन देवासी ने बताया कि वह पढ़ाई के साथ प्रतिदिन चार घण्टे कड़ी मेहनत करते हैं। इतनी मेहनत के बाद उन्हें काम का मौका मिलने की उम्मीद है। सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले अर्जुन को टीवी व इंटरनेट पर देखेंगे तो क्षेत्र के युवा भी उत्साहित होंगे।

पिछले साल ऊंची कूद आयोजित जिला स्तरीय प्रतियोगिता मे उनका राज्य स्तर में चयन हुआ। इसके बाद उन्होंने राज्य के विभिन्न जिलों की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया।

पिता करते हैं खेती। पढ़ाई के बाद पिता के काम और घर के काम में हाथ बंटाने में लग जाते हैं। अर्जुन किसान का बेटा है। पिता पोकरराम देवासी अपने गांव किटनोद में खेती करते हैं। बड़े भाई तनसुख देवासी 1st year (राष्ट्रीय स्तर गोल्ड मेडल विजेता) की पढ़ाई व एक भाई विरमदेव देवासी पत्रकारिता में जुड़ा हुआ है। इस बीच अर्जुन ने कुछ अलग करने की ठानी और देशभक्ति से इसकी शुरुआत कर दी।

एल्बम निर्माता राजू माली ने बताया कि ये एल्बम देश के युवाओं को सेना के प्रति जागरूक करना के लिए बनाई गई है।इस एल्बम में प्रियांशु प्रजापत, चेतन माली, विरमदेव देवासी का विशेष सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed