पूर्व मंत्री के जन्मदिन पर किया पौधरोपण कार्यक्रम


बालोतरा/विरमदेव देवासी
जालोर-सिरोही के सांसद प्रत्याशी व पूर्व राज्यमंत्री रतन देवासी के 45 वें जन्मदिन पर राईका समाज छात्रावास बालोतरा में उनके समर्थकों ने पौधरोपण किया।
राईका युवा महासभा बाड़मेर के जिलाध्यक्ष श्रवण देवासी व ब्लॉक अध्यक्ष ओमप्रकाश देवासी ने बताया कि आज पेड़ों की कटाई की जा रही। आक्सीजन की मात्रा कम हो रही है। जिससे आज पर्यावरण दूषित तो हो ही रहा है। इसके साथ भविष्य में दवाइयों की कमी आएगी। क्योंकि जब पेड़ और पौधें नहीं होंगे तो दवाइयां कहा से मिलेगी। राईका आरक्षण समिति बाड़मेर-जैसलमेर के अध्यक्ष मदन करमटा ने कहा है कि युवा वर्ग इस प्रकार के कार्य अपने जीवन में लेकर आए। गांव और शहर में रहने वाले युवक भी अपने विशेष दिन को चुने तथा पौधारोपण करने का नियम जीवन में बनाएं। उन्होंने ने बताया कि आने वाली पीढ़ी को जन्म देने से पहले उसके लिए आक्सीजन, दवा का प्रबंध और खुले वातावरण में जीवन जीने का शुद्ध वातावरण दे सके। आज यह मुहिम प्रत्येक गांव से शुरु की है। कल दूसरे गांव के युवा अपनाते हुए आगे आए। वह अब जब भी युवाओं के बीच में रहेंगे। युवाओं को पौधारोपण करने के लिए प्रेरित करेंगे। आज पूर्व मंत्री के सभी समर्थकों ने इस बात का प्रण भी लिया है।

राईका युवा महासभा बाड़मेर व ब्लोक बालोतरा कार्यकारिणी के जिला अध्यक्ष श्रवण देवासी रनिया देशीपुरा व ब्लॉक अध्यक्ष ओमप्रकाश देवासी के नेतृत्व में बनाए गए उपाध्यक्ष अणदाराम जानियाना, मुकेश सिणली, सांवलराम रेवाड़ा, महासचिव मदन करमटा जसोल, सचिव शंकर जानियाना, कोक्षाअध्यक्ष गेनाराम वरिया, सह सचिव जीवाराम खारसा, चेलाराम सिणली, भेराराम पाटोदी, मोहन खारसा, दलपत जेरला,
सांवल असाड़ा, मिश्राराम जागसा, ओमाराम खारसा, ओमप्रकाश, पोकरराम, सैलाराम, किशन व समस्त समाज गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed