बाड़मेर में मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी


बाड़मेर में मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी
– जिला कलक्टर ने अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए।
– आम जन से सावधानी बरतने की अपील।
बाड़मेर 31 अगस्त 2020 :-

मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की चेतावनी के बाद बाड़मेर जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने प्रशासनिक अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए है। उन्होंने आमजन से पानी बहाव एवं भराव वाले इलाकों से दूर रहने का अनुरोध करते हुए विशेष सावधानी बरतने की अपील की है।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि बाड़मेर जिले में
आगामी दिनों में मौसम विभाग की ओर से भारी वर्षा की आशंका को देखते हुए अलर्ट घोषित किया गया है। मौसम विभाग की भारी वर्षा की चेतावनी के मध्यनजर जिले के समस्त अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने आमजन से जल भराव वाले स्थानों के साथ नदी, नालों और रपट वाले स्थानों से दूर रहने एवं सावधानी बरतने की अपील की है।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने आमजन से अपील करते हुए बताया कि आगामी दिवसों में भारी वर्षा को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसको देखते हुए आमजन अत्यावश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें। भारी बारिश के दौरान घर से बाहर नही निकले। ताकि किसी तरह का कोई हादसा नहीं हो। आमजन बहती नदियों, नालों, रपटों और जलभराव वाले स्थानों से दूर रहे ।
उन्होंने जिले के समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया है वे मौसम विभाग के अलर्ट को ध्यान में रखते हुए सतर्क रहे । उन्होंने बताया कि आम जन को किसी भी स्थिति में घबराने की जरूरत नहीं है। जिला प्रशासन किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है। जिला स्तर पर एवं उपखण्ड स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किये गये है। जहां पर किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत सम्पर्क किया जा सकता है। इधर, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.विश्नोई ने बताया कि ज़िले में कल शाम से लगातार हो रही बारिश एवं मौसम विभाग के यलो अलर्ट को देखते हुए समस्त उपखंड अधिकारियों को संबंधित क्षेत्र में समस्त कार्मिको को अपने मुख्यालय पर रहने के लिए पाबंद करने के निर्देश दिए गए है। इसके अलावा ग्राम पंचायत स्तर पर भारी बारिश की चेतावनी के मध्यनज़र समस्त तरह की आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed