श्रीराम भूमिपूजन पर भाजपा ने बांटे दीपक व मनाया दीपोत्सव


बाड़मेर. देश भर में बुधवार 5 अगस्त को अयोध्या में होने वाले श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन की खुशियां मनाई जा रही हैं। ऐसें में बाड़मेर में लोगों को 1हजार दीपक बाटे गए।इसके साथ में राम मंदिर के प्रस्तावित मॉडल का एक चित्र भी भेंट किया गया।भाजपा के युवा नेता रमेशसिंह इन्दा ने कहा कि लम्बे इंतजार व संघर्ष के बाद जन-जन के अराध्य देव मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम जी के भव्य मंदिर के शिलान्यास की शुभ घड़ी आई है।उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक अवसर पर चारों और हर्ष व उल्लास का वातावारण है और क्षेत्रवासी घर-घर दीपक प्रज्जवलित कर दीपोत्सव मनाया।


इन्दा ने बताया कि भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर भारतवर्ष में पिछले 500 सालों से रामभक्तों द्वारा लगातार संघर्ष किया जाता रहा है।सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की दिशा में मार्ग प्रशस्त हुआ है।पांच सौ सालो के त्याग, तपस्या और बलिदान का सुखद परिणाम मिलने जा रहा है।सवा सौ करोड़ भारतीयों सहित विश्व के कोने-कोने में रह रहे सनातन संस्कृति के अनुयायियों को जिस शुभ घड़ी का इंतजार था वह घड़ी 5 अगस्त को आ ही गई है।


उन्होंने कहा कि यह कार्य भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के कर कमलों से सम्पन्न हुआ।अयोध्या में भव्य राम मंदिर की जो नींव रखी गई है यह केवल नींव नहीं है बल्कि नवभारतवर्ष के उत्थान की आधारशिला है।सभी भारतीयों के लिए यह समय अविस्मरणीय है। यह ऐतिहासिक घड़ी सदा स्मरणीय रहेगी।सभी राम जी के भक्तों ने अपने अपने घरों के बाहर व छत पर घी के दीपक जलाकर दीपावली मनाई और सभी ने मिठाई खिलाकर बधाइयाँ दी।पूरे भारतवर्ष में खुशियों का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed