सेना में भी दलितों पर अत्याचार: जातिवादी सोच के कारण ड्यूटी पर एक सैनिक की मौत!


श्रीमाधोपुर.Report by Hindu ram, दलितो पर अत्याचार अब सेना में भी होने लगे है। ऐसा मामला सामने आया है। सीकर जिले के एक बीएसएफ के जवान की 11मार्च को मौत हो गई थी।

परिजनों ने बताया कि बीएसएफ जवान बालकिशन ने 14 अप्रेल को ड्यूटी पर ही अम्बेडकर जयंती मनाई थी, उसके बाद वहां पर कुछ सैनिकों ने उनको टॉर्चर करना शुरू कर दिया और जातिवादी मानसिकता के साथ प्रताड़ित करने लगे थे। इसके बारे में उन्होंने अपने दोस्तों को भी बताया था। परिवार वालों ने आशंका जताई है कि सैनिक की हत्या की गई है।


बालकिशन कटारिया निवासी सुराणी श्रीमाधोपुर जिला सीकर जो कि stc bsf ccpur रैंक hc(gd) ,regt no.907229306 मणिपुरी में तैनात थे । जिनकी दिनांक 11/05/2020 को ig क्वाटर पर देहांत का समाचार परिवार को मिला और बताया कि सेनिको के बीच लड़ाई जोन की वजह से गोली चली व सैनिक बालकिशन की मौत हो गई । डेड बॉडी को जब पैतृक गांव सुराणी में लाया गया यहां परिजनों ने बॉडी को गौर से देखा तो कहीं पर भी गोली का निशान नहीं थे। परिवारजनों ने bsf जवान बालकिशन की मौत की आशंका जताई है । और डेड बॉडी लेने से मना कर दिया है, कोरोना महामारी के इस समय घटना को लेकर आसपास के गांवों में भारी आक्रोश है ।
लोगो की सोच किस ओर जा रही है वो भी सेना में रह कर जहाँ एकता का संदेश सिखाया जाता है , लेकिन लोगो की मानसिकता में अभी भी जातिवाद का जहर भरा हुआ है । सरकार को मामले में तेजी से कार्यवाही करके सच सामने लाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed