बार-बार तोड़ी जा रही अंबेडकर सर्किल की चारदीवारी, निशाने पर बाबा साहेब की प्रतिमा..


निशाने पर बाबा साहेब की प्रतिमा baba saheb dr bhimrao ambedkar statue, बार-बार तोड़ी जा रही हैं, बार-बार तोड़ी जा रही है अम्बेडकर सर्किल की चारदीवारी, बाड़मेर पुलिस पर उठ रहे सवाल!

बाड़मेर शहर के चौहटन चौराहा अम्बेडकर सर्किल ambedkar circle की चारदीवारी को कई बार असामाजिक तत्वों ने नुकसान पहुँचाया हैं, लेकिन बाड़मेर प्रशासन सोया हुआ नजर आ रहा है।

चौहटन चौराहा अम्बेडकर सर्किल की चारदीवारी पूर्व में भी कई बार तोड़ी जा चुकी हैं, कई बार रात्रि में भारी वाहनों द्वारा भी तोड़ी गई है।

इसी प्रकार रविवार की रात्रि को भी किसी भारी वाहन द्वारा अम्बेडकर सर्किल की चारदीवारी अंदर तक तोड़ दी गई, गनीमत रही कि अंदर बनी बाबा साहेब की मूर्ति टूटते-टूटते बच गयी वरना ये भी टूट सकती थी।

अब सवाल ये हैं कि चौहटन चौराहा पर एक पुलिस गुमटी लगाई हुई हैं जहाँ दिन के समय यातायात पुलिस सहित कोतवाली थाने की पुलिस मौजूद रहती हैं एवं रात्रि में एक पुलिस कांस्टेबल भी मौजूद रहता हैं लेकिन इस इस तरह से किसी भारी वाहन का इस सर्किल से टकराना मतलब जोर से आवाज आना। क्या इस जोर की भिड़ंत की आवाज को पुलिस कांस्टेबल सुन पाया या नहीं, या फिर कल रात्रि में पुलिस कांस्टेबल यहाँ मौजूद ही नहीं था.

Advt. “अब अपना पेन कार्ड बनवाएं मात्र 70/- में अभी कॉल या व्हाट्सअप करें”  8058 190 600

कई बार रात्रि में चौहटन सर्किल के आसपास की दुकानों के ताले भी टूटे जा चुके हैं एवं कई समान तथा नकदी भी चुराई गई हैं। मतलब साफ कहना हैं कि चौहटन सर्किल पर कोई पुलिस कांस्टेबल मौजूद नहीं रहता हैं एवं किसी प्रकार की पुलिस गश्त नहीं रहती.

Advt. “अगर आप अपना ईमित्र सेवा केंद्र खोलना चाहते हो तो E-mitra आईडी लाइसेंस (मात्र 699/- में) के लिये हमें कॉल या व्हाट्सअप 8058 190 600 करें

अब देखना ये हैं कि पिछली बार भी इस सर्किल की चारदीवारी तोड़े जाने के बाद नगर परिषद द्वारा इस चारदीवारी को सही करके मामला दबा दिया जाएगा या फिर सर्किल पर लगे सीसीटीवी कैमरों के द्वारा इस वाहन की तलाश करके इन असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed