मनरेगा बन्द, लॉक डाउन के चलते श्रमिकों के बुरे हाल!


न्यूज रिपोर्टर। मोयब खान

लंबे समय से मनरेगा ग्राम पंचायत लाठी में है बन्द

कोई भी अधिकारी व जनप्रतिनिधि नहीं सुन रहा श्रमिको की पुकार

जॉब कार्ड धारी गरीब मजदूरों का विकट परिस्थिति में नहीं बन रहा जॉब कार्ड सहायता का जरिया। विगत कई महीनों से बन्द है नरेगा.

लाठी. Lathi news कोरोना संक्रमण के चलते सम्पूर्ण देश मे लॉकडाउन लागू किया गया है।लॉकडाउन के चलते कई परिवार व श्रमिक पूर्ण रूप से बेरोजगार हो गए हैं।

File photo.

लॉक डाउन Lockdown के चलते प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर सरकार ने मनरेगा nrega योजना सुचारू कर के रखी है लेकिन ग्राम पंचायत लाठी Lathi में कई महीनों से नरेगा बन्द पड़ी है। जिससे बेरोजगार श्रमिक व मजदूरों के घर पर बैठे बैठे बुरे हाल हो रहे है। कोविड 19 के चलते कही पर भी ओर कोई भी रोजगार उपलब्ध न होने की वजह से बेहाल हो रहे है। एकमात्र जीविकोपार्जन के लिए मनरेगा है वो भी अधिकारीयो व जनप्रतिनिधियों की लापरवाही के चलते पूर्ण रूप से बन्द पड़ी है।स्थानीय श्रमिक वर्ग ने सरकार से व ग्राम पंचायत लाठी से माँग की है कि जल्द से जल्द ग्राम पंचायत लाठी में नरेगा चालू करवाई जाए ताकि जॉब कार्ड धारी श्रमिक रोजगार पर लग सके और अपनी जीविकोपार्जन कर सके।

Advt. “अगर आप अपना ईमित्र सेवा केंद्र खोलना चाहते हो तो E-mitra आईडी लाइसेंस (मात्र 699/- में) के लिये हमें कॉल या व्हाट्सअप 8058 190 600 करें

इनकी सुने
ग्राम पंचायत लाठी में नरेगा शुरू न होने की वजह से कोविड 19 के चलते घरों में बैठे बैठे बुरे हाल हो रहे है कोई भी रोजगार का ओर जरिया भी नहीं है।रोजगार न मिल पाने की वजह से घर की आर्थिक स्थिति पूर्ण रूप से शून्य हो गयी है लूणी पत्नी साले खां, स्थानीय महिला श्रमिक

✳️ स्थानीय मेट होने की वजह से मैंने कई बार पंचायत समिति व नरेगा विभाग के अधिकारियों से व जनप्रतिनिधियों से सम्पर्क भी किया अभी तक कोई भी किसी प्रकार की सुनवाई नहीं हो रही है।नरेगा न खुल पाने की वजह से जॉब कार्ड धारी गरीब मजदूरों के बुरे हाल हो रहे है।
नरेगा मेट जमाल दिन

1 thought on “मनरेगा बन्द, लॉक डाउन के चलते श्रमिकों के बुरे हाल!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed