राष्ट्रपति के हाथों सम्मान मिलने की फ़ोटो बनाकर वाहवाही लूटने वाला राहुल राठी गिरफ्तार।


राष्ट्रपति के हाथों सम्मान मिलने की फर्जी फ़ोटो बनाकर वाहवाही लूटने वाले राहुल राठी को तिंवरी पुलिस ने किया गिरफ्तार।

कल से अखबारों में सुर्खियां बनाए हुए तिंवरी निवासी राहुल राठी जिसने फेसबुक पर पोस्ट लगाकर राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित होने की फोटो वायरल की जो पूर्णत फर्जी थी इसी आरोप को लेकर तिवरी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।

युवक ने फर्जी फोटो बनाकर वायरल कर दिया और यहां तक कि अखबारों की सुर्खियों तक बन गया। युवक बड़े-बड़े मीडिया चैनलों को इंटरव्यू तक देने लगा। और उसने सरकारी वेबसाइटों की सुरक्षा और आईटी समाधान को लेकर सम्मान प्राप्त करने की बात कही।

दरअसल तिंवरी कस्बे में रहने वाले राहुल राठी ने प्रसिद्धि पाने के लिए यह तरीका अपनाया और फोटो एडिट कर सोशल मीडिया पर वायरल किया लेकिन फोटो में एडिटिंग साफ साफ नजर आ रही थी।

उसने बताया कि 8 जुलाई को उसे दिल्ली राष्ट्र भवन बुलाया और 9 जुलाई को राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद द्वारा सम्मानित किया गया। तिंवरी पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर युवक ने फोटो एडिट कर वायरल करना स्वीकार कर लिया। युवक की कोरोना जांच करवाने के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा।

थाना अधिकारी गौतम डोटासरा ने बताया कि तिंवरी निवासी एक युवक ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि सोशल मीडिया पर कल से राहुल राठी निवासी तिंवरी ने महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ फर्जी फोटो लगाकर वायरल की है जिससे लोगों में आक्रोश है मामले को लेकर पुलिस ने आरोपी राहुल को गिरफ्तार कर लिया है और कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed